नई दिल्ली । दिल्ली एम्स के सर्वर हैक करने का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि साइबर हैकर्स ने आईसीएमआर की वेबसाइट पर हमला किया  है। एम्स के बाद साइबर हमलावरों ने भारत में अन्य स्वास्थ्य और अनुसंधान संगठनों की वेबसाइट और पेशेंट इन्फॉर्मेशन सिस्टम को टारगेट करना शुरू कर दिया है।  सरकारी अधिकारी ने नाम न जाहिर होने देने की शर्त पर बताया कि 30 नवंबर को साइबर हैकर्स ने 24 घंटे की अवधि में आईसीएमआर यानी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की वेबसाइट पर 6000 से अधिक बार हमला करने की कोशिश की। 
रिपोर्ट के अनुसार आईसीएमआर की वेबसाइट पर अटैक करने वाले हमलावरों के विवरण के बारे में पूछने पर अधिकारी ने कहा कि आईसीएमआर की वेबसाइट पर ये हमले हांगकांग स्थित ब्लैक लिस्टेड आईपी एड्रेस 103.152.220.133 से किए गए थे। हालांकि साइबर हमलावरों को ब्लॉक कर दिया गया और वे अपने नापाक मंसूबे में सफल नहीं हो सके। अधिकारी ने बताया कि हमने इस बारे में टीम को अलर्ट कर दिया है।
इस बीच आईसीएमआर के अधिकारियों ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अधिकारी के मुताबिक एनआईसी ने सरकारी संगठनों से फायरवॉल को अपडेट रखने को कहा है। उन्होंने कहा ‘एनआईसी के दिशानिर्देशों का नियमित रूप से पालन किया जाना है।