नोएडा। यहां हुए हेमलता मर्डर केस में पुलिस ने एक और चौंकाने वाला खुलासा करते हुए मामले में पायल और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है। कहा गया है कि एक टीवी सीरियल देखकर पायल ने हत्या की प्लानिंग बनाई और खुद की मौत का खेल रचने के लिए उसने हेमलता की से हत्या कर दी थी। पायल चाहती थी कि दुनिया समझे की वो मर चुकी है। इसलिए उसने योजना के साथ हेमलता की हत्या कर दी। फिर पहचान छिपाने के लिए हेमलता के चेहरे पर तेजाब डाला और उसे खुद के कपड़े पहनाकर मौके से अपने साथी के साथ फरार हो गई थी।
  मामले में पुलिस का कहना है कि हेमलता पिछले महीने लापता हो गई थी। इसके बाद उसके परिजनों ने बिसरख पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी पायल भाटी और उसके साथी अजय ठाकुर ने एक शॉपिंग मॉल के स्टोर में काम करने वाली हेमा चौधरी की कलाई काट कर हत्या कर दी थी। फिर उसकी पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे पर तेजाब डालकर जला दिया था।
ग्रेटर नोएडा के बिसरख इलाके की रहने वाली पायल भाटी ने बेहद शातिर तरीके से अपनी की मौत की साजिश रची। इसमें उसने बॉयफ्रेंड ने उसका साथ दिया। पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि पायल के पिता पर अपने रिश्तेदारों का पैसा बकाया था। कर्ज नहीं चुका पाने पर उन्हें प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। इससे परेशान होकर पायल के माता-पिता दोनों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। पायल अपने माता-पिता की मौत का जिम्मेदार अपने परिजनों को मानती थी। 
 हेमलता चौधरी की शारीरिक बनावट पायल भाटी जैसी ही थी। इसलिए आरोपियों ने उससे पहले दोस्ती की। फिर चालाकी से उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने पायल भाटी के नाम से एक कथित सुसाइड नोट भी रखा था। इससे परिवार को लगा कि पायल ने खुदकुशी कर ली है।