कानपुर । कानपुर से रिश्तों को तार-तार करने वाली एक और घटना सामने आई है। कानपुर के यादव मार्केट इलाके में रिटायर्ड ऑर्डिनेंस कर्मी और उसकी पत्नी के दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने गोद ली हुई बेटी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया ही था कि चंद घंटों के बाद हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय मासूम का शव फंदे से लटकते हुए मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस को सूचना मिली कि 12 साल के मासूम का शव फंदे से लटक रहा है, तब थाने का फोर्स मौके पर पहुंचा। मामले की जांच में यह बात सामने आई कि धीरज गुप्ता नामक शख्स की दूसरी शादी हुई थी और पहली शादी से उस 12 वर्ष का बेटा देव था। इसी देव का शव फंदे से लटका मिला है।
आरोप है कि सौतेली मां मृतक देव को पसंद नहीं करती थी और आए दिन देव को मारती-पीटती थी। हालांकि, पति धीरज इस बात का कभी-कभी विरोध भी करता था, मगर जब धीरज घर से निकला और वापस लौटकर आया, तब उसने देखा कि बेटे का शव जमीन पर पड़ा हुआ है। आरोप है कि मृतक मां की वजह से ही बच्चे की मौत हुई है।
पिता धीरज ने बताया कि उसके बेटे का शव फंदे से लटका हुआ था। हालांकि, शव के पास खून के भी निशान थे। इस मामले  में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर प्राप्त होने के बाद सुसंगत धाराओं मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी।