नई दिल्ली| भाजपा पूरी तरह से अब 'मिशन इलेक्शन' में जुट गई है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को ताबड़तोड़ अंदाज में एक के बाद एक कई बैठक कर पार्टी संगठन को पूरी तरह से चुनावी मिशन में जुट जाने का निर्देश दिया। सोमवार देर रात को केरल के दो दिवसीय प्रवास से दिल्ली लौटे जेपी नड्डा ने मंगलवार सुबह सबसे पहले पार्टी के सभी राज्यों के प्रभारियों और सह-प्रभारियों के साथ बैठक कर पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारियों ने अपने-अपने प्रभार वाले राज्यों के पहले दौरे की रिपोर्ट बैठक में रखी वहीं पुराने प्रभारियों ने अपने-अपने प्रभार वाले राज्यों के कामकाज से पार्टी अध्यक्ष को अवगत कराया। बैठक में सभी राज्यों में खासतौर से चुनावी राज्यों में संगठन को मजबूत करने और जनाधार बढ़ाने के उपायों पर चर्चा हुई और इसके साथ ही केंद्र सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई।

इसके बाद जेपी नड्डा ने अपनी दूसरी बैठक में 144 लोक सभा सीटों को लेकर बनाई गई विशेष लोक सभा प्रवास योजना की समीक्षा की। इन 144 लोक सभा सीटों में ज्यादातर वो सीटें हैं जिनपर भाजपा बहुत कम अंतर से हारी थी या जिन पर भाजपा को पहले एक-दो बार जीत मिल चुकी है लेकिन 2019 में हार का सामना करना पड़ा था। इन सीटों के लिए सरकार के मंत्रियों और कुछ पार्टी नेताओं को प्रवास की विशेष जिम्मेदारी दी गई थी।

शाम को नड्डा ने पार्टी के सभी राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर देश भर में 'सेवा पखवाड़े' के तहत चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा की। बताया जा रहा है कि देश भर में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , अमित शाह और जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई अन्य दिग्गज नेताओं के विभिन्न राज्यों में होने वाले आगामी दौरे और कार्यक्रमों को लेकर भी महासचिवों की बैठक में चर्चा की गई।