भगवान श्री कृष्ण की भूमि वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही निशुल्क भोजन की सुविधा मिलने वाली है। मथुरा के वृंदावन में पर्यटन विभाग अन्नपूर्णा भवन बना रहा है। वृंदावन में मथुरा मार्ग पर जयपुर मंदिर के समीप बन रहे अन्नपूर्णा भवन में तैयारियां अंतिम दौर में हैं। भवन निर्माण पूरा हो चुका है रसोई बनकर तैयार है। यहां एक बार में 600 लोग बैठ कर भोजन कर सकते हैं। श्रद्धालुओं को यहां निशुल्क भोजन उपलब्ध होगा।

अन्नपूर्णा भवन में सुबह शाम 3- 3 घंटे भोजन मिलेगा। यहां एक दिन में 5 हजार लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था रहेगी। एक बार में इस भवन में 450 से 600 लोग बैठकर भोजन कर सकेंगे। यहां सुबह 11 बजे से 2 बजे तक व शाम को 6 बजे से 9 बजे तक भोजन मिलेगा। अन्नपूर्णा भवन में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसका संचालन राम कथा प्रवक्ता विजय कौशल महाराज की अध्यक्षता वाला ट्रस्ट मंगल मय न्यास करेगा।

वृंदावन में मथुरा मार्ग पर जयपुर मंदिर के सामने स्थित अन्नपूर्णा भवन का शिलान्यास 14 फरवरी 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। ब्रज तीर्थ विकास परिषद के द्वारा वित्त पोषित पर्यटन विभाग के अधीन इस भोजनालय की लागत करीब 5 करोड़ रुपए आई है। इसका निर्माण कार्य अंतिम दौर में हैं। निर्माण पूरा होने के बाद इस भवन को मंगल मय न्यास ट्रस्ट को संचालन के लिए सौंप दिया जायेगा। ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीइओ नागेंद्र प्रताप ने बताया कि तैयारी अंतिम दौर में हैं संभावना है कि जुलाई में इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों कराया जाए।