अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि सुसाइड केस में आनंद गिरि की बेल पर शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। हाईकोर्ट ने CBI से फर्द बरामदगी का रिकॉर्ड मांगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के जज जस्टिस राहुल चतुर्वेदी ने पिछली सुनवाई पर इस केस से अपने को अलग कर लिया था। यह केस चीफ जस्टिस के पास चला गया था।

आनंद गिरि ने पहले लोवर कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। वहां से जमानत खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। 26 अगस्त को भी सुनवाई थी। सुनवाई से पहले जस्टिस राहुल चतुर्वेदी ने इस केस से व्यक्तिगत कारणों से खुद को अलग कर लिया था। उन्होंने यह केस चीफ जस्टिस राजेश बिंदल के पास रेफर कर दिया है। अब इस केस की सुनवाई के लिए नई बेंच का गठन कर दिया गया है। जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में इस मामले की सुनवाई 2 सितंबर यानी आज होगी।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और श्री मठ बाघमबारी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरी की 20 सितंबर 2021 को श्री बाघमबारी गद्दी मठ अल्लापुर के गेस्ट हाउस में शव मिला था। नरेंद्र गिरी का शव गेस्ट हाउस के पंखे के चुल्ले से फंदे पर लटका था। CM योगी ने पहले विशेष जांच दल का गठन किया था, लेकिन बाद में इस मामले की CBI जांच की केंद्र सरकार से सिफारिश की थी।