इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन के लिए शामिल दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ ने मेगा ऑक्शन से पहले अपने 3-3 खिलाड़ियों के नाम का आधिकारिक ऐलान कर दिया है। अहमदाबाद ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़) और अनकैप्ड भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई (4 करोड़) को टीम का हिस्सा बनाया है। केएल राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। इसके साथ ही वह IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी 2018 से 2021 के सीजन तक 17 करोड़ ही मिलते थे। लखनऊ ने केएल को अपनी टीम का कप्तान भी बनाया है।

पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 11 करोड़ में खरीदा था। वह लगातार दो सीजन 2020 और 2021 में टीम के कप्तान भी रहे, लेकिन दोनों बार उनकी अगुआई में टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही और छठे पायदान पर रही। उम्मीद है कि लखनऊ के लिए केएल राहुल बतौर कप्तान उम्दा खेल दिखाएंगे। स्टोइनिस ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लास्ट तीन सीजन में दमदार खेल दिखाया। IPL में उन्होंने 56 मैच खेले हैं और 135.81 के स्ट्राइक रेट के साथ 914 रन बनाए हैं। स्टोइनिस के नाम पर 30 विकेट भी दर्ज हैं। रवि बिश्नोई भी IPL की खोज रहे हैं। उन्होंने 23 मैचों में 24 खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। केएल राहुल और बिश्नोई के अलावा मार्कस स्टोइनिस भी पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं।

अहमदाबाद की टीम ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान को (15-15 करोड़) और युवा ओपनर शुभमन गिल को (8 करोड़) में खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। टीम ने हार्दिक को अपना कैप्टन भी बनाया है। पंड्या को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था। एक्सपर्ट्स का मानना है कि पंड्या गुजरात के हैं और स्थानीय फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि पंड्या अगर बॉलिंग नहीं भी करते हैं तो भी टीम के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।