प्रोड्यूसर मधु मंटेना 'महाभारत' पर लंबे समय से फिल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं, फिलहाल उनके इस ड्रीम प्रोजेक्ट ने आकार लेना शुरु कर दिया है और इसकी घोषणा भी कर दी है। प्रोड्यूसर मधु मंटेना अब महाकाव्य महाभारत पर वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। ये सीरीज बहुत बड़े स्तर पर बनाई जाएगी, जिसकी शानदार तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं।

इस समय अमेरिका के अनाहाइम शहर में D23 Expo का आयोजन हो रहा है, जिसमें ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार के कई प्रोजेक्ट अनाउंस किए गए। उनमें से एक प्रोजेक्ट महाभारत भी शामिल है। बड़े पर्दे और टीवी के  बाद अब महाभारत डिज्नी प्लस हॉटस्टार के जरिए वेब सीरीज के रूप में भी देखा जा सकेगा।

महाभारत को लेकर अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, इसकी पटकथा संवाद आदि लिखे जा चुके हैं और स्टार कास्ट की तलाश भी शुरू हो गई है जो जल्दी ही फाइनल कर ली जाएगी। फिलहाल घोषणा के साथ ही जो तस्वीरें सामने आईं हैं वह बेहद शानदार हैं। महाभारत वेब सीरीज की इन तस्वीरों को देखकर फैंस की एक्साइटमेंट तो जरूर बढ़ने वाली है। इसके विजुअल देखकर ही बता चल रहा है कि इसे काफी बड़े स्केल पर बनाया जाएगा। डिज्नी प्लस हॉटस्टार के जरिए महाभारत न सिर्फ देश में बल्कि विदेशो में भी लोग इसके बारे में जान पाएंगे, क्योंकि इसे ग्लोबल प्रोजेक्ट के तौर पर बनाया जाएगा।