अब जिम्बाब्वे दौरे से भी हुआ बाहर , इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिल रहा किस्मत का साथ

भारतीय खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर को किस्मत का साथ नहीं मिल रहा है। अब वह जिम्बाब्वे दौरे से भी बाहर हो गए हैं। सीरीज शुरू होने से कुछ ही दिन पहले उनको इंग्लैंड में चोट लगी और वे सीरीज से बाहर हो गए। 
जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम को 18 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। लंबे समय के बाद उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी, लेकिन एक बार फिर से चोट के कारण उनको टीम से बाहर होना पड़ा है। 
वाशिंगटन सुंदर पिछले करीब एक साल से अलग-अलग समस्यों के चलते टीम से कई बार बाहर हो चुके हैं। वह जनवरी में कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे और इस वजह से टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद उनको चोट लगी, जिससे वे उबर गए थे और काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड गए थे। यहां उन्होंने अपनी फिटनेस और फॉर्म को साबित किया, लेकिन फिर से उनको चोट लगी और वे इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सुंदर की चोट को लेकर पीटीआई से कहा, "हां, वाशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हैं। उन्हें ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर और वोरस्टरशायर के बीच रॉयल लंदन कप मैच के दौरान फील्डिंग करते समय बाएं कंधे में चोट लगी है। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब करेंगे।" हालांकि, जिम्बाब्वे दौरे पर कोई उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 
मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने कहा, "आप वाशी के लिए बुरा महसूस करते हैं। वह बहुत टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। किसी न किसी तरह की समस्या उनके रास्ते में आ जा रही है। उन्हें किस्मत के साथ की जरूरत है। अब वह भारत के लिए खेलने से एक हफ्ते पहले चोटिल हो गए हैं।" वाशिंगटन सुंदर के लिए ये दौरा अहम था, क्योंकि इसके बाद भारत में सीमित ओवरों की सीरीज में उनको मौका मिल सकता था।