हर कोई सरकारी नौकरी की तलाश कर रहा है। ऐसे में विभिन्न भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या में इजाफा होना स्वाभाविक है। लेकिन अगर आपकी लगन सच्ची और मेहनत करने की इच्छा हो, तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने बेहद आसान है। बस सही अवसर की जरूरत है।

सामान्य वर्ग के लिए, आवेदन शुल्क 300 रुपये है। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि महिला उम्मीदवारों, एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 आधिकारिक अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें।

ऐसे होगा आवेदकों का चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

 यह है निर्धारित योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास बी.एससी होना चाहिए। आवेदकों के पास सामुदायिक स्वास्थ्य एकीकृत पाठ्यक्रम में नर्सिंग सर्टिफिकेट या उम्मीदवार के पास पोस्ट बेसिक बी.एससी. सामुदायिक स्वास्थ्य एकीकृत पाठ्यक्रम में नर्सिंग सर्टिफिकेट हाेना अनिवार्य है। न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है और उम्मीदवारों की ऊपरी आयु 35 वर्ष हो सकती है।

 इन पदों पर होगी भर्ती

    बिलासपुर: 700 पद

    रायपुर: 500 पद

    बस्तर: 500 पद

    दुर्ग : 480 पद

    सरगुजा: 520 पद

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), छत्तीसगढ़ ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 नवंबर 2021 शाम 5 बजे तक है। यह एनएचएम छत्तीसगढ़ भर्ती अभियान स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के तहत कुल 2700 रिक्तियों को भरेगा।