Oppo ने सैमसंग-मोटोरोला और हुवावे जैसी कंपनियों को चुनौती देने के पूरी तैयारी कर ली है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन कंपनियों की तरह ओप्पो भी अपना फोल्डेबल फोन बाजार में उतारने के लिए लगभग पूरी तरह से तैयार है। अब तक फोल्डेबल फोन सेगमेंट में काफी सीमित ऑप्शन मौजूद हैं, ऐसे में ओप्पो का यह कदम गेम चेंजर साबित हो सकता है। दर्सल, रिपोर्ट्स की मानें तो, ओप्पो का पहला कंज्यूमर फोल्डेबल फोन, जिसका कोडनेम पीकॉक है, अगले महीने भारत में डेब्यू करने वाला है। कंपनी ने पहले ओप्पो एक्स 2021 को प्रदर्शित किया था जो एक रोलेबल डिस्प्ले के साथ आया था और फोल्डेबल के लिए 122 पेटेंट भरने का हवाला दिया गया था।

अपकमिंग ओप्पो फोल्डेबल कथित तौर पर चीनी फोरम साइट वीबो पर दिखाई दिया। एक टीज़र पोस्टर में एक मोर और एक फ्रांसीसी टैगलाइन 'ओवेरेज़ एल' इंस्पिरेशन (जो ओपन इंस्पिरेशन में अनुवाद करता है) दिखा रहा है, जिसे अपकमिंग ओप्पो फोल्डेबल फोन का माना जा रहा है। रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि फोन में हाई-एंड स्पेक्स हो सकते हैं, जो स्नैपड्रैगन 888 मोबाइल प्लेटफॉर्म और 2K पैनल से शुरू होता है। ओप्पो के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में अब तक हम सब कुछ जानते हैं।

लीक के अनुसार, ओप्पो पीकॉक फोल्डेबल फोन में 8 इंच का 2K डिस्प्ले हो सकता है जिसमें 120Hz की हाई रिफ्रेश रेट और LTPO तकनीक हो। शीर्ष पर, डिवाइस शक्तिशाली क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 मोबाइल प्लेटफॉर्म में चिप कर सकता है। मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन अभी तक विस्तृत नहीं किया गया है।

ओप्पो के फोल्डेबल फोन में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है। हालांकि अभी प्लेसमेंट का पता नहीं चला है, लेकिन यह भी साफ नहीं है कि ओप्पो अपने नए फोन में कितने कैमरे लगाएगी। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर होने की संभावना है। फोन में 4500mAh का बैटरी बैकअप होने की बात कही गई है जो 65W फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन को सपोर्ट करेगा। बाकी डिटेल अभी अज्ञात हैं, हालांकि, कई रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि एक और फ्लैगशिप कोडनेम 'बटरफ्लाई' अगले साल इस फोल्डेबल को सुपरसीड कर सकता है और अभी तक घोषित स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट को पैक कर सकता है, और संभवतः फाइंड एक्स सीरीज़ में जोड़ा जा सकता है।