अयोध्‍या: सपा प्रमुख अखिलेश यादव (akhilesh yadav gyanvapi) ने ज्ञानवापी मस्जिद (gyanvapi mosque) में शिवलिंग मिलने के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। बुधवार को अयोध्‍या में बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि हमारे हिंदू धर्म में यह है कि कहीं पर भी पत्थर रख दो, एक लाल झंडा रख दो, पीपल के पेड़ के नीचे तो मंदिर बन गया। बुधवार को ही अखिलेश ने आजमगढ़ में कहा था कि यह भारतीय जनता पार्टी की साजिश है। भारतीय जनता पार्टी के लोग हिंदू- मुसलमान के बीच नफरत पनपाते हैं, ताकि लोग इसी में उलझे रहें।
अखिलेश यादव ने अयोध्‍या में कहा, 'हमारे हिंदू धर्म में यह है कि कहीं पर भी पत्थर रख दो, एक लाल झंडा रख दो, पीपल के पेड़ के नीचे तो मंदिर बन गया। बुलडोजर कार्रवाई केवल डराने के लिए है। ये बुलडोजर केवल धर्म, जाति और हमारे मुसलमान भाईयों को डराने के लिए है। बुलडोज़र कार्रवाई बड़े लोगों के लिए नहीं है। एक समय ऐसा था कि रात के अंधेरे में मूर्तियां रख दी गई थीं। बीजेपी कुछ भी कर सकती है और कुछ भी करा सकती है।'
अखिलेश यादव ज्ञानवापी मसले को बीजेपी की साजिश बताते हैं। उनका कहना है कि महंगाई, बेरोजगारी जैसे मसलों से जनता का ध्‍यान भटकाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। आजमगढ़ के फूलपुर पवई के पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव की माताजी के निधन पर तथा पूर्व मंत्री राम आसरे विश्वकर्मा की पत्नी के यहां श्रद्धांजलि सभा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल होने पहुंचे थे।
यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के मामले पर उन्होंने कहा कि यह कई सालों पुरानी मस्जिद है। सुप्रीम कोर्ट का भी आदेश है कि पुरानी चीजों को नहीं छेड़ा जा सकता लेकिन यह बीजेपी के अदृश्य मित्र हैं जो रह-रहकर सामने आते हैं।अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की साजिश है। भारतीय जनता पार्टी के लोग हिंदू- मुसलमान के बीच नफरत पनपाते हैं, ताकि लोग इसी में उलझे रहें। उन्होंने कहा जिससे महंगाई पर चर्चा ना हो, पेट्रोल डीजल सरसों का तेल स्टील सब महंगे हो रहे हैं। लेकिन इस पर चर्चा ना हो, इसलिए यह सब होता है। पहले वन नेशन वन राशन की बात होती थी अब वन नेशन वन पूंजीपति की बात हो रही है।