फीफा विश्व कप 2022 का आज पांचवां दिन है। आज भी चार टीमें एक्शन में होंगे। दिन का पहला मुकाबला स्विट्जरलैंड और कैमरून के बीच होगा। इसके बाद उरुग्वे की टीम दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद दो बड़ी टीमों के मैच होंगे। दिन के तीसरे मुकाबले में रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का सामना घाना से होगा। वहीं,आखिरी मुकाबले में नेमार की ब्राजील के सामने सर्बिया की टीम होगी।अब तक इस विश्व कप में दो बड़े उलटफेर हो चुके हैं। पहले लियोनल मेसी की अर्जेंटीना को सऊदी अरब ने हराया था। इसके बाद जापान ने जर्मनी को मात देकर सभी को चौंका दिया। अब पुर्तगाल और ब्राजील की टीम को सावधान रहते हुए अपने अभियान की शुरुआत करनी होगी।

पांच बार की चैंपियन टीम ब्राजील गुरुवार को फीफा विश्वकप में अपने अभियान का आगाज ग्रुप-जी में सर्बिया के खिलाफ करेगी। नेमार सहित सितारों से सजी ब्राजील की टीम खिताब के दावेदारों में शामिल है। ब्राजील का सर्बिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुई हैं और दोनों में ही ब्राजील को जीत मिली है। ब्राजील विश्व की नंबर एक टीम है और उसे 25वें नंबर की टीम सर्बियाई चुनौती का सामना करना होगा। सर्बिया विश्वकप क्वालिफाईंग में हारा नहीं है और उसने छह मैचों में जीत और दो मुकाबले ड्रॉ खेले हैं।

पुर्तगाल और घाना के बीच अब तक दो मैच हुए हैं। इनमें से एक मुकाबला पुर्तगाल ने जीता है, जबकि दूसरा मैच ड्रॉ पर छूटा था। ऐसे में घाना की टीम रोनाल्डो की टीम को हराकर जीत के साथ विश्व कप का अभियान शुरू करना चाहेगी। वहीं, पुर्तगाल की टीम विजयी आगाज करते हुए टूर्नामेंट जीतना चाहेगी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यह आखिरी विश्व कप है। ऐसे में उनकी टीम उन्हें जीत के साथ अलविदा कहना चाहेगी।