इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स खरीदने पर आमतौर पर कंपनियां एक-दो साल या ज्यादा से ज्यादा 5 साल तक की वारंटी देती हैं। क्या हो यदि आपको इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर 20 साल की वारंटी मिले। जी हां, Samsung अपने ग्राहकों के लिए एक धमाकेदार ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत कंपनी अपने कस्टमर्स को चुनिंदा प्रोडक्ट्स पर वारंटी ऑफर कर रही है जो 20 साल की है. इस वारंटी ऑफर के साथ ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलेगा. अगर इन 20 सालों के दौरान कंपनी के इन प्रोडक्ट्स में किसी तरह की खराबी आती है तो इसे ठीक करना और इसके बदले में ग्राहक से कोई चार्ज ना वसूलना ये जिम्मेदारी पूरी तरह से कंपनी की रहती है. यही वजह है कि कंपनी का ये ऑफर बेहद खास है. इसमें ग्राहकों को सिर्फ फायदा ही मिलने वाला है.

क्या है Samsung का Warranty Offer? 
इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी और सैमसंग अब तक अपने इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स की मोटर या कंप्रेसर पर सबसे ज्यादा समय (5 साल या 10 साल तक) की वारंटी दे रही थी। सैमसंग ने अपने वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर पर पहली बार 20 साल की वारंटी देने की घोषणा कर दी है। 

हालांकि कंपनी फुल वारंटी तो अभी भी इन उत्पादों पर 1 साल की ही देगी। लेकिन रेफ्रिजरेटर में लगे डिजिटल इनवर्टर कंप्रेसर और वॉशिंग मशीन में इस्तेमाल डिजिटल इनवर्टर मोटर पर सैमसंग पूरे 20 साल की वारंटी देगा। इस फैसले के बाद सैमसंग बाजार में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी एलजी को भी टक्कर देगा।
 
20 साल तक रिपेयरिंग की नो-टेंशन

कंपनी के इस ऑफर के साथ ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलेगा साथ ही उनकी जेब पर बोझ भी कम होगा. आपको बता दें कि इन 20 सालों के दौरान ऑफर में शामिल प्रोडक्ट्स में किसी भी तरह की कोई खराबी आती है तो ग्राहकों को पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे बल्कि कंपनी इसे अपने खर्च पर ही रिपेयर करवा कर देगी. कंपनी की इस पहल से 20 साल तक ग्राहक सुनिश्चित रहकर प्रोडक्ट को इस्तेमाल कर सकते हैं. 

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मोहनदीप सिंह ने कहा, अपने उपभोक्ताओं को स्थायी समाधान प्रदान करने की हमारी दृष्टि के साथ, हमने अपनी वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर में उपयोग किए जाने वाले डिजिटल इन्वर्टर मोटर और कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी पेश की है। घरेलू उपकरणों को बार-बार बदलने से न केवल समय और ऊर्जा खर्च होती है बल्कि भौतिक कचरा भी पैदा होता है। इसलिए इस पहल का उद्देश्य ई-वेस्ट को कम करने के साथ-साथ हमारे उपभोक्ताओं को मन की शांति के साथ-साथ स्थायित्व प्रदान करना है।