गुजरात के वाघोड़िया से 6  बार विधायक रहे मधु श्रीवास्तव ने BJP  से इस्तीफा दे दिया है। श्रीवास्तव टिकट कटने से नाराज चल रहे थे। मधु श्रीवास्तव का टिकट काटते हुए इस बार BJP ने अश्विन पटेल को मैदान में उतारा है। वहीं टिकट कटने के बाद श्रीवास्तव ने कहा था कि अगर उनके समर्थक चाहेंगे तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि इससे पहले भी गुजरात BJPके कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। 11 नवंबर को भाजपा के दो बार के विधायक केसरी सिंह सोलंकी ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दी। सोलंकी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। 

सोलंकी गुजरात के खेड़ा जिले की मातर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। अगले माह हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, इस कारण उन्होंने नाराज होकर पार्टी छोड़ दी। गुजरात आप के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने ट्विटर कर कहा कि केसरीसिंह सोलंकी आप में शामिल हो गए है। वहीं भाजपा के पूर्व विधायक हर्षद वसावा ने शुक्रवार को नंदोड (अनुसूचित जनजाति आरक्षित) सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया।

बता दें कि गुजरात में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को होगी। इस दिन 89 सीटों पर  वोटिंग होगी। वहीं, दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी। इसके साथ ही पूरे राज्य में आचार संहिता की भी घोषणा हो गई।