पाकिस्तान की टेरर पॉलिसी दुनिया भर में उसकी बदनामी का सबब बन रही है। हाल ही में अमेरिका में देखने को मिला। रिपब्लिकन सांसद स्कॉट पेरी ने अमेरिका में पाकिस्तान के नए राजदूत मसूद खान को जिहादी और आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वाला बताकर उनकी आलोचना की। इसके साथ ही बाइडेन प्रशासन से उनकी नियुक्ति खारिज करने की मांग की। पिछले हफ्ते राष्ट्रपति जो बाइडेन को लिखे खत में स्कॉट पेरी ने कहा- मसूद खान आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वाले बेईमान इंसान हैं। जो अमेरिकी हितों के साथ साथ हमारे भारतीय सहयोगियों की सुरक्षा को कमजोर करने के लिए काम कर रहे हैं। मैं आपके अनुरोध करता हूं कि मसूद खान की नियुक्ति को तुरंत खारिज करें।

अमेरिका ने फिलहाल मसूद खान की नियुक्ति पर रोक लगा दी है। इस पर पेरी ने कहा कि नियुक्ति पर रोक काफी नहीं है, इसे तुरंत खारिज किया जाना चाहिए। स्कॉट पेरी के मुताबिक, मसूद खान हिजबुल मुजाहिदीन समेत कई आतंकवादी संगठनों की तारीफ कर चुके हैं। वे युवाओं को बुरहान वानी जैसे आतंकियों के रास्ते पर चलने के लिए भड़काते रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान एक सुपर टेररिस्ट स्टेट के रूप में अपनी पहचान को अपना चुका है। कुछ वक्त पहले टेक्सास के सिनेगॉग में जिस पाकिस्तानी आतंकी आफिया सिद्दीकी को छुड़ाने के लिए हमला किया गया था, मसूद खान उसकी रिहाई की मांग भी कर चुके हैं।

रावलकोट के पश्तून परिवार से ताल्लुक रखने वाले मसूद खान को कट्टरपंथी शख्सियत माना जाता है। उन्होंने करियर की शुरुआत अमेरिका में पाकिस्तान दूतावास से की थी। इसके अलावा वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति भी रह चुके हैं। उन्होंने मुशर्रफ शासन के दौरान पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता के रूप में भी काम किया। कांग्रेसमैन स्कॉट पेरी भी अमेरिका में एक विवादास्पद शख्सियत हैं। पेन्सिलवेनिया के सांसद के रूप में उनका तीसरा कार्यकाल है। उन्हें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कट्टर समर्थक माना जाता है।