मुंबई | महाराष्ट्र के पुणे से एक अस्पताल कर्मी द्वारा पत्नी की हत्या का मामला सामने आया है। आरोपी ने जहरीला इंजेक्शन देकर अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया और इसे आत्महत्या साबित करने के लिए खतरनाक साजिश भी रची। हालांकि, मामला खुल गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार लिया।अधिकारियों का कहना है कि 23 वर्षीय आरोपी की पहचान स्वप्निल सावंत के रूप में हुई है। उसे अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स से प्यार हो गया था, जिससे वह शादी करना चाहता था। यही कारण है कि उसने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।

पांच महीने पहले ही हुई थी शादी

पुलिस ने बताया, स्वप्निल ने पांच महीने पहले ही पीड़ित प्रियंका क्षेत्रे से शादी की थी और दोनों मुलशी के कसर अंबोली गांव में किराए के मकान में रहते थे। अधिकारियों के मुताबिक, 14 नवंबर को स्वप्निल अपनी पत्नी गंभीर हालत में लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस हत्या को आत्महत्या का नाम देने के लिए आरोपी ने खतरनाक साजिश भी रची। पुलिस को जांच में प्रियंका द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट भी मिला। इसके बाद स्वप्निल पर हत्या के लिए उकसाने और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया। हालांकि, पूरा मामला तब सामने आया, जब पुलिस को आरोपी के अस्पताल से वेकुरोनियम ब्रोमाइड, नाइट्रोग्लिसरीन इंजेक्शन और लॉक्स 2% सहित कुछ दवाओं और इंजेक्शन के चोरी की जानकारी मिली। जांच में पता चला कि आरोपी ने ही अस्पताल से चोरी की थी, जिसके बाद पूछताछ में पूरा मामला सामने आय गया।